top button

    Most popular tags
    vastu tips house direction business vastu main door vastu remedies kitchen flat vastu shastra office shop south west home wealth entrance main entrance north facing plot prosperity

घर में या घर के बाहर, पानी की टंकी कान्हा बनानी चाहिए?

+1 vote
537 views

सुना हैं की पानी के स्थान का वास्तु में बहुत प्रभाव होता है, कृपया guide कीजिए।

posted Oct 17, 2016 by anonymous

Share this question
Facebook Share Button Twitter Share Button Google+ Share Button LinkedIn Share Button Multiple Social Share Button

2 Answers

+1 vote

North-East (उत्तर पूर्व)

घर या घर के बाहर, पानी store करने का स्थान, टंकी, हमेशा North-East (उत्तर पूर्व) कोने में होना चाहिए। ये घर के सभी लोगों के लिए स्वास्थ्य वर्धक हैं।

पस्चिम (west)

अगर पानी की टंकी, या फिर store करने की जगह घर के पस्चिम (west) भाग में हैं तो भी अच्छा हैं। इससे घर के सुख-सम्पत्ति में उन्नत्ति होती हैं।

पूर्व (East)

अगर पानी की टंकी घर के पूर्व (East) भाग में हैं तो एश्वर्या की उत्तमता होती हैं।

उत्तर (East)

अगर पानी की टंकी, या फिर store करने की जगह घर के उत्तर (East) भाग में हैं तो भी अच्छा हैं। इससे घर के सुख-शांति में उन्नत्ति होती हैं।

दक्षिण (South)

पानी की टंकी घर के दक्षिण (South) भाग में हैं तो यह अशुभ होता हैं। इस दिशा में कभी नहीं रखें।

अगर पानी की टंकी घर के मध्य (Center) भाग में हैं तो यह अशुभ होता हैं। इस दिशा में कभी नहीं रखें।

दक्षिण-पस्चिम (South-West),  उत्तर-पस्चिम (North-West), दक्षिण-पूर्व (South-East)

पानी की टंकी घर के दक्षिण-पस्चिम (South-West),  उत्तर-पस्चिम (North-West), दक्षिण-पूर्व (South-East) भाग में हैं तो यह अशुभ होता हैं। इस दिशा में कभी नहीं रखें।

answer Oct 18, 2016 by anonymous
0 votes
  • The best place of water tank in or out side of the house is in west direction. It gives satisfactory, development in economical and physical purpose. 
  • Every one it should be keep in North and East direction. Also but vasthu shatra shashtra tells us any heavy things should not be keep North East ( ishan corner ). They can be harmful . A small water tank can be keep there.
  • If there is no options in above direction than it should keep South West direction above two feet higher platform.
answer Dec 8, 2016 by Sri Bhimanand Mishra
...